प्रेस रिलीज़

दुनिया के लिए मिसाल है भारत और नेपाल की दोस्ती : प्रो. द्विवेदी

 

नई दिल्‍ली

सार्क देशों के पत्रकार संगठन ‘सार्क जर्नलिस्‍ट फोरम’ (एसजेएफ) के प्रति‍निधिमंडल ने गुरुवार को भारतीय जन संचार संस्‍थान का दौरा किया। आईआईएमसी के महानिदेशक प्रो. (डॉ.) संजय द्विवेदी ने प्रति‍निधियों का स्‍मृति चिन्‍ह और संस्थान की प्रकाशन सामग्री देकर अभिनंदन किया। इस अवसर पर एसजेएफ के अध्‍यक्ष राजू लामा, आईआईएमसी के डीन (छात्र कल्याण) प्रो. प्रमोद कुमार, डॉ. मीता उज्‍जैन, डॉ. पवन कौंडल एवं अंकुर विजयवर्गीय भी उपस्थित रहे।

आईआईएमसी के महानिदेशक ने प्रति‍निधिमंडल को संबोधित करते हुए कहा कि भारत और नेपाल सभ्यता, संस्कृति और आपसी आदान-प्रदान के माध्यम से प्राचीन काल से जुड़े हुए हैं। भारत और नेपाल के बीच मित्रता बढ़ाने में पत्रकारों की अहम भूमिका है। नेपाल को भारत के सुख-दुख का साथी बताते हुए उन्होंने कहा कि भारत और नेपाल की दोस्ती दुनिया के लिए मिसाल है।

इस अवसर पर एसजेएफ के अध्‍यक्ष राजू लामा ने कहा कि आईआईएमसी में आकर वे बेहद गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। जनसंचार शिक्षण एवं प्रशिक्षण के क्षेत्र में भारतीय जन संचार संस्थान द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि अपनी इस यात्रा के माध्यम से उन्हें मीडिया शिक्षण के क्षेत्र में हो रहे नवाचारों की जानकारी मिली है।

अपनी यात्रा के दौरान प्रतिनिधिमंडल ने आईआईएमसी के पुस्तकालय और संस्थान द्वारा संचालित सामुदायिक रेडियो ‘अपना रेडियो 96.9 एफएम’ का भी दौरा किया।

ये पत्रकार थे शामिल

सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में मोहम्मद आरिफ अंसारी, युवराज शर्मा, दशरथ घिमिरे, शिवा रेगमी, रूद्र प्रसाद सुबेदी एवं करण ताम्रकार शामिल थे

.

Show More

संजय द्विवेदी

लेखक भारतीय जन संचार संस्थान, नई दिल्ली के पूर्व महानिदेशक हैं। सम्पर्क +919893598888, 123dwivedi@gmail.com
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Articles

Back to top button
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x